क्या मैं भी हुनरमंद हूँ ?

रोज कुछ नया लिखती हूँ,
रोज कुछ नया गढ़ती हूँ,
बस लिख लेती हूँ,
इसलिए ही आजकल खुश दिखती हूँ।

वो उदासी वो निराशा,
अब गायब सी हो गई है,
लेखन से मन में,
राहत सी हो गई है।
लिखना तो बस अब ,
एक आदत सी हो गई  है।

शायद इसीलिए, आजकल,
ये कलम भी साथ देती है,
मेरे मन की तुरंत ही,
कागज़ पे उतार देती है।
और मुझ पर लदा हर बोझ ,
एक पल में ये हर लेती है।

कुछ नया करके
मन ही मन प्रसन्न हूँ।
ये सब कैसे हो रहा है,
सोचकर मै खुद भी दंग हूँ।
ये कागज़ कलम मुझे,
और इन्हें मैं पसंद हूँ।
आजकल लगने लगा है कि,
मैं भी एक हुनरमंद हूँ।
(स्वरचित) dj  कॉपीराईट © 1999 – 2015 Google

इस ब्लॉग के अंतर्गत लिखित/प्रकाशित सभी सामग्रियों के सर्वाधिकार सुरक्षित हैं। किसी भी लेख/कविता को कहीं और प्रयोग करने के लिए लेखक की अनुमति आवश्यक है। आप लेखक के नाम का प्रयोग किये बिना इसे कहीं भी प्रकाशित नहीं कर सकते। dj  कॉपीराईट © 1999 – 2015 Google
मेरे द्वारा इस ब्लॉग पर लिखित/प्रकाशित सभी सामग्री मेरी कल्पना पर आधारित है। आसपास के वातावरण और घटनाओं से प्रेरणा लेकर लिखी गई हैं। इनका किसी अन्य से साम्य एक संयोग मात्र ही हो सकता है।
मेरा वहम दूर जरूर कीजियेगा।टिप्पणी में लिखकर। 
और इसे भी देख लें http://lekhaniblogdj.blogspot.in/

टिप्पणियाँ

  1. Ye vaham nhi sachmuch me ap un hunarmand vyaktiyo me se ek ho jinki tarif me shabd nhi milte ..kamaal ka likha h.

    जवाब देंहटाएं
  2. THANKU:-))) APKE COMMENTS (ACCHE/BURE KAISE BHI) LAGATAR MILTE RAHEN YAHI APEKSHA HAI.

    जवाब देंहटाएं
  3. Divya ji sachmuch aap bahut hunarmand he.. apki lekhni satat chlti rahe...

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. आप जैसे शुभचिंतकों के प्रोत्साहन के बल पर ही चल रही है हमारी लेखनी। यदि ऐसे ही हमे मार्गदर्शन मिलता रहा तो जरूर चलती रहेगी सतत। एक निवेदन है मेरी कमियों की और भी ध्यान दिलाएँ तो बहुत आभारी रहूँगी आपकी

      हटाएं

एक टिप्पणी भेजें

सर्वाधिक लोकप्रिय

मेरे दादाजी (कविता)

धरती की पुकार

काश!